कोरोना मरीजों को अस्पताल में बेड दिलवाने के नाम पर ठगी करवाने वाले गिरफ्तार
कोरोना मरीजों को अस्पताल में बेड दिलवाने के नाम पर ठगी करवाने वाले गिरफ्तार
Share:

ग़ाज़ियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की जिंदगियों का सौदा किया जा रहा था. उन्हें हॉस्पिटल में बेड देने के नाम पर ठग अपने जाल में फंसाते थे. गाजियाबाद पुलिस और स्वाट टीम ने इस शातिर गैंग के मास्टरमाइंड समेत दो को अरेस्ट कर लिया है, जिनसे पूछताछ के दौरान पूरे मामले का खुलासा हुआ है. 

गाजियाबाद पुलिस के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में आए आरोपियों का नाम 24 वर्षीय मयंक और 28 वर्षीय प्रदीप है. मयंक इस पूरे गिरोह का सरगना है. कोरोना महामारी के दौर में जहां हॉस्पिटल में बेड की किल्लत से लोग जूझ रहे हैं, तो वहीं आरोपी ऐसे लोगों को शिकार बनाते थे. कोरोना मरीज के परिवार वालों को भरोसा दिलाया जाता था, कि उनके पास हॉस्पिटल में बेड का प्रबंध है. इसके बाद उनसे मोटी रकम वसूल की जाती थी. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी मयंक ने इस हेराफेरी के पूरे मामले को स्वीकार करते हुए बताया है कि उन दो के अलावा इस केस में तीन और भी साथी चिराग, गौतम वार्ष्णेय और अमित शामिल थे. मरीज के परिवार वालों को जाल में फंसाने के बाद आरोपी द्वारा चिराग और अमित को हॉस्पिटल के डॉक्टर के रूप में परिचय कराया जाता था, जो रोगी की स्थिति के बारे में जानकारी लेते थे. इसके बाद गौतम वार्ष्णेय द्वारा मरीज को अस्पताल में बेड दिलाने से पहले एडवांस बैंक अकाउंट में जमा करा लिया जाता था. ये बैंक खाते अस्पतालों के नाम पर फर्जी रूप से खुलवाए गए थे. मयंक द्वारा इस पूरे काम के लिए चिराग, अमित और गौतम वार्ष्णेय को 30 फीसद कमीशन दिया जाता था. 

शर्मनाक: जब जान बचाने वाला ही बन जाए जान का दुश्मन तो मौत होती है बेहतर

अमेरिका में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी, 4 की हुई मौत

दिल्ली: 30 हज़ार में बेच रहे थे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन, पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -