अफ्रीका में गिरफ़्तारी वारंट और भारत में Z सिक्योरिटी
अफ्रीका में गिरफ़्तारी वारंट और भारत में Z सिक्योरिटी
Share:

देहरादून: साउथ अफ्रीका में भ्रस्टाचार के आरोपों के कारण इस्तीफा दे चुके पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के करीबी माने जाने वाले  गुप्ता भाइयों को उत्तराखंड सरकार ने  'जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. 'जेड' श्रेणी के तहत, अजय और अतुल चार हाउस गार्ड और दो व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ)मिलेंगे.  देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने यह नहीं बताया कि,  उन्हें किस कीमत पर तैनात किया गया है. 

बता दें कि, गुप्ता बंधुओ को कांग्रेस सरकार द्वारा 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी, जिसे भाजपा सरकार ने बढ़ाकर 'जेड' श्रेणी कर दिया है. भाजपा के प्रमुख सचिव आनंद बर्धन ने द संडे को बताया कि, 'गुप्ता भाइयों को कुछ वर्षों के लिए 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जा रही थी.  राज्य सरकार द्वारा समीक्षा और विश्लेषण के बाद, पिछले साल जुलाई में सुरक्षा को 'जेड' श्रेणी में अपग्रेड किया गया था. 

सूत्रों ने गुप्ता बंधुओं के खिलाफ जारी हुए वारंट की खबर को अफवाह बताया है, उनका कहना है कि गुप्ता बंधू फरवरी के पहले सप्ताह में देश छोड़ चुके थे, ज़ुमा के इस्तीफे के समय देहरादून में ही थे. वहीं आनंद बर्धन ने कहा है कि, गुप्ता बंधुओं को पहले से ही सुरक्षा मिली हुई है, उनके खिलाफ मीडिया में रिपोर्टें जरूर है, लेकिन हम उनपर तभी कार्यवाही कर सकेंगे जब हमें उनके खिलाफ जानकारी मिलेगी. गौरतलब है कि, 1993 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से दक्षिण अफ्रीका प्रस्थान कर चुके अजय, राजेश और अतुल, की देहरादून में भी संपत्ति है, जिसमें शहर के कर्सन रोड इलाके में एक घर भी शामिल है. 

आतंकियों का अगला निशाना कश्मीरी महिलाएं

नीरव से जेवर खरीदी में सिंघवी की पत्नी भी उलझी

सनसनीखेज़ खुलासा: PNB महाघोटाले में हुस्न का मायाजाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -