कारगिल विजय दिवस के सेमिनार में बोले आर्मी चीफ, कहा- भविष्य में और घातक होंगे युद्ध

Jul 13 2019 03:09 PM
कारगिल विजय दिवस के सेमिनार में बोले आर्मी चीफ, कहा- भविष्य में और घातक होंगे युद्ध

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान के साथ हुए कारगिल युद्ध के इस वर्ष 20 साल पूरे हो रहे हैं. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 26 जुलाई को देश में कारगिल विजय दिवस का जश्न मनाया जाएगा. इसी कड़ी में दिल्‍ली में शनिवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि मैं उन सभी जवानों को शुक्रिया अदा करता हूं जो बॉर्डर पर हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं उनके परिवार का भी धन्यवाद् करता हूं, जो उनका संबल बनकर उनके साथ खड़े रहते हैं. बिपिन रावत ने कहा कि भविष्‍य के युद्ध और भी घातक और अप्रत्‍याशित होंगे. दिल्‍ली में आयोजित किए गए सेमिनार में आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि 2019 में कारगिल युद्ध को 20 वर्ष पूरे हो रहे हैं. देश हमेशा कारगिल के लिए जवानों के बलिदान को स्मरण रखेगा. 

कारगिल युद्ध के 20 वर्ष बाद युद्ध का कैरेक्‍टर और उसे अंजाम देने का तरीका बिलकुल बदल चूका है. पिछले सालों के अनुभव लेकर हमें भविष्‍य के लिए भी हर तरह से तैयार रहना होगा. क्योंकि भविष्‍य के युद्ध और भी घातक और अप्रत्‍याशित होंगे. ये उसी तरह होंगे, जिन्‍हें अभी हाइब्रिड वार कहा जा रहा है. साइबर स्‍पेस को भी भवष्यि के युद्धों में उपयोग किया जाएगा. 

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार