रिलायंस को दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में ले जाने का अरमान
रिलायंस को दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में ले जाने का अरमान
Share:

मुंबई: भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने शनिवार को अपने फर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज को दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शामिल करने की इच्छा जाहिर करते हुए अपना दृष्टिकोण पेश किया.उन्होंने यह विचार अम्बानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चार दशक पूरे होने पर समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये. इस मौके पर उन्होंने कंपनी को क्लीन एनर्जी का लीडर बनाने की भी इच्छा जाहिर की.

बता दें कि अम्बानी ने कहा कि आने वाले दशकों में दुनिया जीवाश्म ईंधन से क्लीन एनर्जी की ओर बढ़ेगी. उन्होंने रिलायंस क्लीन एनर्जी प्रोवाइडर्स का लीडर बनने का आत्म विश्वास भी दिखाया.फोर्ब्स की ताजा रैंकिंग के अनुसार रिलायंस दुनिया की बड़ी कंपनियों की सूची में 106 नंबर पर है.दुनिया नए पदार्थों की खोज करेगी जो लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी.रिलायंस वैश्विक उत्पादकों का नेतृत्व भी करना चाहेगी.

उल्लेखनीय है कि कम्पनी के स्वर्णिम दशक में प्रवेश के समय अपने पिता का स्मरण कर मुकेश अम्बानी ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से सबसे महत्वपूर्ण पाठ 'साहस' का पढ़ा है. इसके बिना कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है. रिलायंस उस खास स्थिति में है जिसके बारे में दुनिया की कुछ ही कंपनियां सपना देख सकती हैं.

यह भी देखें

कर्ज में डूबे अनिल अम्बानी ने रिलायंस एनर्जी बेची

नीता अम्बानी के स्कूल में स्टार किड्स की फीस जान उड़ जायेंगे होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -