अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री ने किया नौ सेना प्रमुख को बर्खास्त
अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री ने किया नौ सेना प्रमुख को बर्खास्त
Share:

पिछले महीने दक्षिणी अटलांटिक महासागर में ग़ायब हुई पनडुब्बी के न मिलने के बाद अर्जेंटीना के नौसेना प्रमुख को बर्ख़ास्त कर दिया गया है. शुक्रवार रात को अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री ने नौसेना प्रमुख एडम मासेलो स्रुर को उनके पद से हटा दिया.

 

इलेक्ट्रिकल समस्या के चलते एआरए सैन ख़्वान नाम की पनडुब्बी पेटागोनिया के तट से दूर गायब हो गई थी. इस पनडुब्बी में 44 क्रू सदस्य भी थे, जो अब तक लापता हैं. इन्हें ढूंढने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खोज अभियान भी चलाया गया था, जो असफल रहा था. दो सप्ताह पहले ही, किसी के जीवित न होने की संभावना के चलते बचाव अभियान ख़त्म कर दिया गया था. ग़ायब हुए लोगों के परिजनों ने सरकार से पनडुब्बी की खोज जारी रखने का आग्रह किया था. हालांकि पनडुब्बी के लापता होने के समय जिस जगह पर तेज़ शोर सुना गया था, उस जगह कुछ जहाज़ अभी भी उसे तलाश कर रहे हैं. इस शोर के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद पनडुब्बी फट गई होगी.

 

पनडुब्बी के लापता होने के कारण शुक्रवार रात को अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री ने नौसेना प्रमुख एडम मासेलो स्रुर को उनके पद से हटा दिया. पनडुब्बी की तलाश के लिए चलाए गए अभियान के संचालन के ढंग की आलोचना हो रही थी, जिसके बाद अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो माक्री ने जांच के लिए एक विशेष स्वतंत्र आयोग का गठन किया है. आयोग में तीन पनडुब्बी चालक होंगे, जिनमें से एक लापता हुए क्रू मेंबर के पिता हैं.

 

इमरान ख़ान को क्लीन चिट नवाज़ नाराज़

तेलगी की आखिरी इच्छा, बेनामी संपत्ति देश के नाम

बांग्लादेश ने मनाया विजय दिवस, भारतीय सैनिक सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -