क्या आप अपने विवाह ना होने को लेकर परेशान है अपनाये ये उपाय
क्या आप अपने विवाह ना होने को लेकर परेशान है अपनाये ये उपाय
Share:

आज के समय में हर तीसरे घर में यही कहानी होती है की हमें अपने लड़के के लिए लड़की नहीं मिल रही या फिर लड़की के लिए लड़का तो आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जैसा की सभी जानते है की हमारे शास्त्रों में सभी प्रकार की परेशानियों का बहुत ही आसान सा हल बताया गया है तो यह भी स्वाभाविक सी बात है की आपकी विवाह सम्बन्धी समस्या का भी हल बताया होगा जी हां हम आपको बता रहे है वह उपाय जो शास्त्रों मे  विवाह सम्बन्धी समस्याओ के लिए बताये गए है।

1.   वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार व‌िवाह योग्य कुंवारे लड़कों  को दक्ष‌िण और दक्ष‌िण पश्च‌िम द‌िशा में नहीं सोना चाह‌िए। इससे व‌िवाह में बाधा आती है। माना जाता है क‌ि इससे अच्छे र‌‌िश्ते नहीं आते हैं।

2.   ऐसी जगह पर नहीं सोएं जहां बीम लटका हुआ द‌िखाई दे।

3.   ज‌िन कमरों में एक से अध‌िक दरवाजे हों उस कमरे में व‌िवाह योग्य लड़कों को सोना चाह‌िए। ज‌िन कमरों में हवा और रोशनी का प्रवेश कम हो उन कमरों में नहीं सोना चाह‌िए।

4.   कोई और भी आपके साथ कमरे में रहता है तो अपना ब‌िछावन दरवाजे के नजदीक रखें।

5.   आपको अपना ब‌िस्तर इस तरह रखना चाह‌िए ताक‌ि सोते समय पैर उत्तर और स‌िर दक्ष‌िण द‌िशा में हो। सोने के इस न‌ियम की अनदेखी से बचना चाह‌िए।

6.   आपको अपना ब‌िस्तर इस तरह रखना चाह‌िए ताक‌ि सोते समय पैर उत्तर और स‌िर दक्ष‌िण द‌िशा में हो। सोने के इस न‌ियम की अनदेखी से बचना चाह‌िए।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -