क्या आप भी परेशान है सफ़ेद बालो की समस्या से
क्या आप भी परेशान है सफ़ेद बालो की समस्या से
Share:

सफ़ेद बालो की समस्या एक आम समस्या है. लोग सफेद बालों को छुपाने के लिए कई तरह के प्रयास करते  हैं. कई लोग सफेद बालों को तोड़ देते है और कुछ डाई कर लेते है. सफेद बालों को काला करने के लिए कई प्रोडक्ट्स आते है जिन्हें अपना कर सफ़ेद बालो को काला किया जा सकता है. पर  कई बार इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से हमारे बाल झड़ने लगते है. अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे है जिन्हें अपनाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है.

1-नारियल तेल में सूखे आंवले के कुछ टुकड़े डालकर उबाल लें. ठंडा होने पर इस तेल की मालिश करें. रात को इस तेल को लगाकर सोएं इससे अधिक लाभ होगा. सप्ताह में दो बार एेसा करें.

2-नारियल का तेल सफेद बालों के विकास को रोकता है. नारियल के तेल को नींबू के रस के साथ मिलाकर बालों की मालिश करें. एक घंटे बाद बालों को धोए. 

3-प्याज का रस बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. एक कांच के कटोरे में प्याज और नींबू का रस मिलाएं. इससे बालों की मालिश करें. प्याज का रस ठंडा होता है इसलिए गर्मी में इसे बालों पर लगाएं. 

4-बादाम के तेल को नींबू और आंवला के साथ बालों में लगाएं. इसके लिए बादाम का तेल,नींबू का रस और आंवला के रस को मिलाकर बालों पर लगाएं. इसे अच्छी तरह बालों की मालिश करें. इससे बाल काले होंगे.

जानिए कैसे बनाये घर में अपना परफ्यूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -