क्या सच में दिल्ली की पुरानी गलियों में घूम रहे है भूत
क्या सच में दिल्ली की पुरानी गलियों में घूम रहे है भूत
Share:

आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर हर तरफ खूब चर्चा में बना हुआ है। लोग AI टूल्स का इस्तेमाल करके अपने काम को आसान बनाते जा रहे है। इससे एनर्जी, टाइम सबकुछ बच रहा है। ChatGPT आने के के उपरांत से ही AI टूल और भी पॉपुलर होने लगे है। चाहें किसी शख्स की फोटो को बचपन के रूप में देखना हो या फिर ये देखना हो कि वह 70 वर्ष की आयु में कैसे लगने वाले है। ये सबकुछ AI टूल से मुमकिन है। AI की बात सुनकर याद आया कि दिल्ली की गलियों में भूत घूमते हुए दिखाई दे रहे है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला AI से भूत का क्या कनेक्शन। आइए बताते हैं

एक AI आर्टिस्ट कलाकार ने अपनी यादों के आधार पर पुरानी दिल्ली के पोर्टेट बनाता हुआ दिखाई दिया। लेकिन फोटो को देखने पर पता चल रहा है कि इसे एक यूनीक ट्विस्ट प्रदान किया गया है, जिसके अंतर्गत तस्वीर काफी डरावनी लग रही हैं, और ऐसा लग रहा है कि पुरानी दिल्ली की गलियों में भूत घूम रहे हैं। 

प्रतीक अरोड़ा ने अपने AI-जेनरेटेड पोर्ट्रेट्स को ट्विटर पर साझा किया है, इसमें उनके 'Old Delhi by Night’ वर्जन को दिखाया गया है। उन्होंने 'भूत जैसे' फीचर्स का उपयोग करके अपनी रचनाओं को पुराने समय से जोड़ने का प्रयास भी किया है जो दिल्ली की सड़कों पर अतीत की भावना पैदा करते हैं। इंटरनेट यूज़र्स ने भी AI कलाकार और उनकी इन भयानक क्रिएशंस की तारीफ भी कर दी है। एक यूज़र ने लिखा, ‘बहुत बढ़िया फोटोज़। दूसरे ने कहा, ‘ये बहुत कूल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -