जानिये महिलाओं की सुरक्षा के लिए डेवलप किये गए एप्स
जानिये महिलाओं की सुरक्षा के लिए डेवलप किये गए एप्स
Share:

महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई ऍप बनाये गए है. इन ऍप को सिर्फ महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही बनाया गया है. आप इन ऍप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. ये सभी ऍप बिलकुल फ्री है. इन सभी ऍप को समय समय पर अपडेट भी किया जाता है. जानते है ऐसे कुछ ऍप के बारे में.

Safetipin

इस ऍप को 50 हजार से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. इसे आखरी बार 14 दिसम्बर 2015 को अपडेट किया गया था. यह ऍप एंड्रॉयड वर्जन 2.3 और इससे ज्यादा पर काम करता है. यह IOS पर भी काम करता है. इस ऍप में आपको सेफ लोकेशन के लिए डायरेक्शन, जीपीएस ट्रेकिंग, इम्पोर्टेंट कॉन्टैक्ट नंबर जैसे फीचर भी मिलेंगे. अगर आप कही जा रहे है तो यह भी चेक कर सकते है कि वह एरिया आपके लिए सही है या नही है. इसमें इमरजेंसी हेल्प नंबर के लिए डायरेक्टरी भी दी गई है.

Glympse

इस ऍप को 50 लाख बार डाउनलोड किया गया है. इसे आखरी बार 10 दिसम्बर 2015 को अपडेट किया गया था. इस ऍप का इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों को अपनी लोकेशन शेयर कर सकते है. आप कही गए है वहा सुरक्षित है या नही है इस बात की जानकारी इस ऍप के जरिये दे सकते है. इसे आप स्मार्टफोन पर बहुत आसान तरीके से इस्तेमाल कर सकते है.

Nirbhaya: Be Fearless

इस ऍप को 50 हजार बार डाउनलोड किया गया है. यह एंड्रॉयड वर्जन 3.0 या इससे ज्यादा पर काम करता है. यह ऍप आपको सेफ और अनसेफ एरिया के बारे में बताता है. इसमें आपको पावर बटन मिलेगा जो आपके सेव ग्रुप में मैसेज सेंड कर देगा. अगर कोई सा एरिया आपके लिए अनसेफ है तो यह ऍप आपको एक अलर्ट मैसेज कर देगा.

bsafe

इस ऍप को 10 हजार बार डाउनलोड किया गया है. यह एंड्रॉयड वर्जन 2.3 और इससे ज्यादा पर काम करता है. इसे आखरी बार 21 अगस्त 2015 को अपडेट किया गया था. इस ऍप में आपको GPS ट्रेस की सुविधा भी मिलेगी. इस ऍप से आप फेक कॉल का भी पता कर सकते है. अगर आप कही परेशानी में फंस गए है तो यह ऍप आपके फेमिली वालो को नोटिफिकेशन सेंड कर देगा.

iGoSafely

इस ऍप को 5 हजार बार डाउनलोड किया गया है. इसे आखरी बार 27 नवम्बर 2015 को अपडेट किया गया था. इसे आप एंड्रॉयड वर्जन 3.0 और इससे ज्यादा पर चला सकते है. इसे आप पसर्ननल सिक्योरिटी अलार्म की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है. जब आप यह ऍप डाउनलोड करते है तो आपको एक सीक्रेट डिसआर्म कोड भी डालना पड़ता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -