नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे है, तो ध्यान दे इन बातों पर

आज के इस प्रतिस्पर्धा से भरे दौर में हर शख्स के लिए नौकरी पाना एक कठिन समस्या है. लोग खूब पढाई करते है, खूब मेहनत करते है परन्तु फिर भी वे अपनी योग्यता के अनुरूप नौकरी पाने से वंचित रह जाते है. वही कई लोग इंटरव्यू या रिज्यूमे की वजह से नौकरी के अवसरों को भुना नहीं पाते है. ऐसे में अगर आप जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले अगर कुछ बातो का ध्यान रखेंगे तो आप निश्चित ही नौकरी पाने में सफल रहेंगे. आइये जानते है जॉब के लिए अप्लाई से पूर्व ध्यान रखने योग्य बाते.

जॉब के लिए आवेदन करते समय सत्यापित प्रमाणपत्रो को ही दिखाए. आप कभी भी फर्जी सैलरी स्लिप, एम्प्लॉयमेंट लेटर  आदि न दिखाए. आपकी इस गलती के कारण आपको नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है.

जॉब के लिए अप्लाई करने में रिज्यूमे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.अतः आप साफ़-सुथरा, अनावश्यक बातो रहित, कम शब्दों वाला, सकारात्मक विचार सहित रिज्यूमे ही पेश करे. 

आप अपने सीवी में गलत जानकारी और गलत अनुभवों को दर्शाने से भी बचे. 

आप अपने निवास स्थान का सही पता मेंशन करे. नहीं तो यहाँ भी आप नकारात्मकता के पात्र बन सकते है. 

आपने जहा से पढाई की है, या डिग्री ले है आपका बॉस वहां से भी इस विषय में संपर्क कर सकता है. साथ ही अगर आपने पहले कही वर्क किया है, तो आपका बॉस वहां से भी संपर्क साध कर आपकी जानकरी प्राप्त कर सकता है. अतः आप किसी भी प्रकार की झूठी जानकारी न दे.

 

यह भी पढ़े-

ये है आज के दौर के बेहतरीन करियर ऑप्शन

जानिए, क्या कहता है 24 सितम्बर का इतिहास

PSERC में निजी सचिव के पद पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -