सस्ते में मिलेंगे अब भारत में निर्मित आईफोन
सस्ते में मिलेंगे अब भारत में निर्मित आईफोन
Share:

हाल में एप्पल के iPhone के बारे में एक अहम जानकारी मिली है. जिसमे पता चला है कि अब जल्दी ही भारत में भी iPhone का निर्माण किया जाने वाला है. इसकी कार्ययोजना शुरू हो चुकी है. जिसमे  ताइवान की OEM (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनी विस्ट्रॉन ने एप्पल के लिए बेंगुलुरु में फैसिलिटी सेंटर बनाना शुरू कर दिया है. जिसके चलते इंडस्ट्रियल हब कहे जाने वाले पीन्या में आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग के लिए उपयोग में लाया जा सकता है. मिली जानकरी में यह भी पता चला है कि यहाँ पर अप्रैल से काम शुरू कर दिया जायेगा, जिसमे संभावना जताई जा रही है कि यहाँ पर आईफोन का निर्माण किया जायेगा.  

सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि स्थानीय स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग से कंपनी कीमतों के मुकाबले में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकेगी. 

आपको बता दे कि एप्पल के iPhone को भारत में भी काफी पसन्द किया जाता है. किन्तु इसका निर्माण बहार के देशो में होता है, वही 200 प्रतिशत टैक्स सरकार को देना पड़ता है. जिसके चलते इसकी कीमत बढ़ जाती है. कीमतों में बढ़त कि वजह से आम यूज़र्स इसे खरीद नही पाते है. किन्तु अब इनका निर्माण भारत में ही किया जायेगा.

एप्पल का अगला आईफोन हो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -