Apple ने  iOS9 के साथ लॉन्च किए कई खास फीचर्स
Apple ने iOS9 के साथ लॉन्च किए कई खास फीचर्स
Share:

एप्पल की पांच दिन तक चलने वाली सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2015 (WWDC) 9 जून से सैन फ्रांसिस्को में शुरू हो गई है। इस इवेंट मे Apple म्यूजिक, iOS 9, Apple वॉच के लिए नया OS जैसी और भी कई सुविधाएँ अपने उपभोक्ताओं को देने की घोषणाएँ की गई। Apple अब दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई  है।

* इवेंट में ये रहा खास-

Apple की  WWDC शुरू होने से पहले कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टिम कुक ने बताया कि आज दुनिया बड़ा बदलाव देखेगी और यही कंपनी का भविष्य है और ऐसा ही हुआ ठीक ऐसा ही हुआ कॉन्फ्रेंस में पहली बार दो महिलाओं ने स्टेज संभाला। पहले इंटरनेट सर्विसेज की वाइस प्रेसिडेंट जेनिफर बैले आईं, फिर प्रोडक्ट मार्केटिंग की वाइस प्रेसिडेंट सुसैन प्रेसकॉट। कंपनी के इतिहास में सिर्फ छह मौके ऐसे आए, जब कोई महिला स्टेज पर आई हो।

क्या मिलेगा

1. Apple द्वारा iOS 9 लॉन्च किया गया 
2. म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस 'Apple म्यूजिक'  लॉन्च
3. वॉच OS 2, Apple वॉच के लिए बेहतर ऐप्स भी  लॉन्च किया गया
4. मैक के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम OS X EI Capitan को जल्द ही  लॉन्च करने की घोषणा की गई।

कॉन्फ्रेंस के पहले दिन एप्पल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टिम कुक iOS 9 लॉन्च किया। ये iOS 8 का ही अपग्रेड वर्जन है। इसपर कंपनी का कहना है कि हमने पूरी तरह से नया ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं बनाया बल्कि एग्जिस्टिंग ऑपरेटिंग सिस्टम को ही अपग्रेड किया है। जैसे Siri फीचर की बात करें तो इसे iOS 9 में 40 प्रतिशत तक अपग्रेड करके इसमें कई नए फीचर्स लाए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -