सेब से बढ़ाये अपने बच्चे की भूख
सेब से बढ़ाये अपने बच्चे की भूख
Share:

अक्सर माएं अपने छोटे बच्चो के खाने को लेकर बहुत चिंता में रहती है. की उनके बच्चे कुछ खाते ही नहीं है. आजकल के समय में बच्चो को भूख ना लगने की समस्या आम हो गयी है. सही ढंग और पौष्टिकता की कमी के कारण बच्चो का विकास भी बहुत धीरे धीरे होता है. इससे बच्चे के शरीर में कमजोरी भी आ सकती है. पर कुछ उपायों को अपना कर आप अपने बच्चे की भूख को वापस जगा सकते है. आइये जानते है कैसे-

1-अगर आपका बच्चा खाना नहीं खाना चाहता है तो उसे रोज़ाना एक सेब खिलाये. नियमित रूप से सेब का सेवन करने से बच्चे का खून साफ होता है और भूख भी बढ़ती है. इस बात का ध्यान रखे की बच्चे को सेब का सेवन काले नमक के साथ ही करवाए. अगर आपके बच्चे को सेब खाना पसंद नहीं है तो आप उसे एप्पल जूस भी पिला सकती है. 

2-पेट के लिए पुदीने का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. एक चम्मच पुदीने के रस में थोड़ा शहद मिलाकर अपने बच्चे को सुबह शाम गुनगुने पानी के साथ पिलाये. इससे पेट साफ रहेगा और भूख भी लगनी शुरू हो जाएगी. 

3-अपने बच्चे को रोज़ाना हरी पत्तेदार सब्जियों का सूप पिलाये. इसे पीने से कब्ज की समस्या से आराम मिलता है और पेट में गैस भी नहीं बनती. इससे आपकी भूख बढ़ जाएगी.

एसी भी बन सकता है आपके वजन के बढ़ने का कारण

केला भी कर सकता है वजन को कम

बर्फ की मदद से घटाए अपना वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -