आतंकी हमले को लेकर एफबीआई की मदद नहीं कर रहा एप्पल
आतंकी हमले को लेकर एफबीआई की मदद नहीं कर रहा एप्पल
Share:

आॅस्टिन : राष्ट्रीय सुरक्षा को महत्व देने के एक मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अधिकारियों को इस मामले में इलेक्ट्राॅनिक डेटा उपलब्ध करवाने की आवश्यकता है। उनका कहना था कि यह खतरा वास्तविक है। यही नहीं टेक्सास प्रांत की राजधानी आॅस्टिन में वार्षिक प्रौद्योगिकी उत्सव में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल हुए। उन्होंने कहा कि एप्पल जो कि दुनिया की एक बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी है। मगर यह कंपनी एफबीआई की सहायता करने के लिए तैयार नहीं है।

दरअसल एफबीआई इस कंपनी से सान बर्नार्दिनो में हुए आतंकी हमले में उपयोग किए गए मोबाईल फोन के डेटा को हासिल करने में जुटी है लेकिन यह कंपनी एफबीआई को सहयोग नहीं कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार विभिन्न मसलों पर बंटे हुए हैं मगर राष्ट्रपति को विधि प्रवर्तन एजेंसी का पक्ष लेते हुए देखा जा रहा है।

उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि इस मामले में निरंकुश रूख को अपनाकर किसी भी तरह के मसले का हल नहीं निकाला जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस मामले में मजबूत एन्क्रिप्शन को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। यही नहीं कंपनी द्वारा तरह - तरह के सवाल भी उठाए गए हैं। प्रेसिडेंट ने फोन लाॅकिंग और उसके डेटा को लेकर भी चर्चा की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -