क्या आप जानते है एप्पल के पिज्जा बॉक्स के बारे में?
क्या आप जानते है एप्पल के पिज्जा बॉक्स के बारे में?
Share:

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे. साथ ही ये भी जानते होंगे कि कंपनी आईफोन्स के आलावा आईपेड, मैकबुक, लैपटॉप्स व डेस्कटॉप उपलब्ध कराती है. लेकिन क्या आप जानते है कि एप्पल के पास इन सारी चीजों के आलावा पिज्जा बॉक्स का पेटेंट भी है. जी हां, मतलब हो सकता है कि आने वाले समय में आपको एप्पल के बॉक्स में पिज्जा की डिलेवरी मिलने लगे. जानकारी के मुताबिक इस बॉक्स को कंपनी की फ़ूड सर्विस टीम द्वारा तैयार किया गया है. बाद में इसे पेटेंट करा लिया गया.

बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस बॉक्स का पेटेंट साल 2012 में ही पेश किया था जिसे पिछले साल मंजूरी मिली है. गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले दिनों शिकागो में हुए एक इवेंट के दौरान पेंसिल सपोर्ट वाला एक नया 9.7 इंच का iPad लांच किया. कंपनी ने इस आई पेड के आलावा की नोट, नम्बर्स व पेजेज ऐप के नए वर्जन भी पेश किए जो पेन्सिल सपोर्ट के साथ आएंगे.

Apple iPad (2018) को खासतौर पर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस लिहाज से नए आई पेड की कीमत को भी काफी कम रखा गया है. इसे भारतीय रुपयों के हिसाब से करीब 19,400 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है. हालांकि ये कीमत स्कूली छात्रों के लिए रखी गई है. आज यूजर्स को ये आईपेड 21,300 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध कराया जाएगा.

 

वीडियो: ऐसे रखें अपने स्मार्टफोन को हमेशा के लिए सुरक्षित

बीएसएनएल का नया प्रीपेड प्लान रोजाना 4GB डाटा के साथ

नोकिया 5 और नोकिया 6 यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -