APL कार्ड धारकों को अब मिल सकेगा ज्यादा अनाज
APL कार्ड धारकों को अब मिल सकेगा ज्यादा अनाज
Share:

गाजियाबाद : अंत्योदय व एपीएल कार्ड धारकों को इस माह पांच किलो ज्यादा गेहूं दिया जाएगा। यानी जून में वे प्रति कार्ड 15 किलो गेहूं लेने के हकदार हैं। जिले के पूर्ति अधिकारी डी.सी. श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा के निर्देश पर जनपद में एपीएल/अंत्योदय परिवारों को 5, 6 व 7 जून को तथा एपीएल कार्ड धारकों एवं अतिरिक्त बीपीएल परिवारों को 8, 9 व 10 जून को खाद्यान्न बांटा जाएगा। श्रीवास्तव ने बताया कि एपीएल कार्ड धारकों को जून में 10 किलो गेहूं के स्थान पर 15 किलो गेहूं प्रति कार्ड 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर 6.60 पैसे की दर से वितरित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता 99 रुपये लेकर आएं और 15 किलो गेहूं ले जाएं। श्रीवास्तव ने बताया कि एपीएल के लिए अभी चावल नहीं आया है। अतिरिक्त बीपीएल कार्ड धारक (पुराने पीले कार्ड पर अतिरिक्त बीपीएल के मुहर लगे कार्ड) वर्ष 2013 में चिन्हित, को जून माह में 15 किलोग्राम गेहूं प्रतिकार्ड 6.60 रुपये की दर से मिलेगा।

इसके अलावा 2 माह का कुल 7.550 किलोग्राम गहूं प्रतिकार्ड 4.65 रुपये की दर से यानी कुल 22.550 किलोग्राम गेहूं प्रतिकार्ड कुल 134 रुपये में तथा 2 माह का कुल 11.300 किलोग्राम चावल प्रतिकार्ड 6.15 रुपये की दर से 203.50 रुपये में प्राप्त होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -