सीएम सरमा से मुलाकात करने पर कांग्रेस ने अपने नेता को पार्टी से निकाला
सीएम सरमा से मुलाकात करने पर कांग्रेस ने अपने नेता को पार्टी से निकाला
Share:

गुवाहाटी: असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ बैठक के बाद गोलाघाट जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष दादू ताये को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया है। एपीसीसी अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने एक बयान में तत्काल प्रभाव का हवाला देते हुए इस फैसले की घोषणा की। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के करीबी माने जाने वाले दादू ताये को हाल ही में गोलाघाट जिले के दौरे के दौरान असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा के साथ देखा गया था। इससे कांग्रेस पार्टी के भीतर चिंताएं बढ़ गईं।

14 फरवरी को, कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा जब असम के दो और विधायकों ने मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार को अपना समर्थन दिया। बसंत दास और कमलाख्या डे पुरकायस्थ, दोनों कांग्रेस विधायकों ने असम सरकार को अपना समर्थन देने की घोषणा की और असम विधानसभा में उनके कार्यालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इन दो कांग्रेस विधायकों के साथ-साथ दो अन्य विधायकों के समर्थन की पुष्टि की, जिन्होंने पहले अपना समर्थन दिया था। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले दिनों में और अधिक विपक्षी विधायक सरकार में शामिल होंगे।

सरमा ने इस बात पर जोर दिया कि असम में एक प्रवृत्ति देखी जा रही है जहां सभी दलों के विधायक राज्य सरकार और प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के पीछे एकजुट हो रहे हैं। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकारों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों पर प्रकाश डाला, इसे "डबल इंजन सरकार" के रूप में संदर्भित किया और लोगों के बीच उनके काम के सकारात्मक स्वागत के कारण अधिक नेताओं के उनके रैंक में शामिल होने के बारे में आशावाद व्यक्त किया।

ISRO ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया देश का सबसे आधुनिक मौसम सैटेलाइट INSAT-3DS, वैज्ञानिकों तक पहुंचाएगा ये जानकारी

कमलनाथ ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, 23 विधायकों के साथ थाम सकते हैं भाजपा का दामन

यूपी में अखिलेश को लगेगा बड़ा झटका, सपा के 10 और कांग्रेस 3 विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -