मुलायम की बहू 24 दिसंबर को मनाएंगी काला दिवस

लखनऊ : निर्भया केस के नाबालिग आरोपी को कोर्ट द्वारा रिहा किए जाने के बाद से ही सभी में आक्रोश है। अब इसके विरोध में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने 24 दिसंबर को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। इसके लिए उनके एनजीओ बी अवेयर फाउंडेशन ने शहर के सभी स्कूलों, कॉलेजों और मॉल्स में एक-एक ब्लैक बॉक्स रखवाया है। यह ब्लैस बॉक्स 23 दिसंबर तक रखे जाएंगे। इस बॉक्स में लोगो को निर्भया केस के संबंध में अपने सुझाव लिखकर डालने होंगे। आरोपी की रिहाई के विरोध में 24 दिसंबर को फाउंडेशन दोपहर में 1090 चौराहे पर काले रंग का गुब्बारा भी उड़ाएगी।

अपर्णा ने कहा कि नाबालिगों की उम्र 18 से घटाकर 16 की जानी चाहिए। साथ ही गंभीर अपराधों में नाबालिगों को भी दूसरे अपराधियों की तरह ही सजा दी जानी चाहिए। अपर्णा ने कहा कि लोगो से कहा जाएगा कि वो आरोपी को प्रदेश में प्रवेश न करने दे। अपर्णा आरोपी का नाम और पता जानने के लिए आरटीआई के माध्यम से आवेदन भी करेंगी और नाम-पता जानकर सभी को बताएंगी। इससे उसकी पहचान सार्वजनिक होगी और लोग उसका सामाजिक बहिष्कार करेंगे।

बी अवेयरनेस की संचालक अपर्णा ने कहा कि लोग इस कैम्पेन में अपना सुझाव देने के लिए इस नंबर 7275996221 पर मैसेज या वाट्स ऐप भी कर सकते है। जो भी सुझाव, विचार या मांग लोगो के द्वारा आएंगे, उसे भारत सरकार को भेजा जाएगा और कानून में बदलाव की मांग की जाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -