माही के निशाने पर एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
माही के निशाने पर एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी उर्फ़ माही किसी परिचय के मोहताज नहीं क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके धोनी सबसे सफलतम कप्तानों की सूची में भी भारत का प्रतिनिधित्व पुरे विश्व में कर रहे है. सर्वकालिक महानतम कप्तानों की बात हो या विकेटकीपर की धोनी का नाम स्वर्णिम शब्दों में अंकित है.

धोनी अपने खेल से ज्यादा खेल के ज्ञान के लिए भी फेमस है. कीपिंग के दौरान कई अकल्पनीय तरीको से बल्लेबाज को रन आउट करने वाले धोनी वन डे में 100 स्टम्पिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी रखते है. धोनी की निर्णय क्षमता के कायल दुनियाभर के अम्पायर और क्रिकेट विशेषज्ञ भी है. अब माही क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी एक और कमाल करने जा रहे है. धोनी टी-20 में अब तक 203 शिकार कर चुके हैं, जिनमें 133 कैच और 70 स्टंप शामिल हैं. अब वो कामरान अकमल से सिर्फ पांच कदम की दुरी पर है.

अगर मुंबई में माही पांच शिकार और कर लेते है, तो टी-20 में सबसे जयादा शिकार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड माही के नाम होगा. अपने शानदार खेल के दम पर देश को कई बार गौरवशाली जीत दिलाने वाले माही दुनिया के बेस्ट फिनिशर में शुमार है.

 

टी-20 : भारत- श्रीलंका में आख़िरी भिड़ंत आज

नीलामी में सबसे महंगे बिके सुशील कुमार

तो इसलिए है वर्ल्ड कप में धोनी की जगह पक्की

अपने कोच को खुश देख भावुक हो गया ये रणजी प्लेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -