महाराष्ट्र में हुआ एक और दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश, बरामद हुई 160 करोड़ रुपये की दवाएं
महाराष्ट्र में हुआ एक और दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश, बरामद हुई 160 करोड़ रुपये की दवाएं
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ एक और दवा फैक्ट्री का पर्दाफाश कर 160 करोड़ रुपये की दवाएं बरामद की गई। इस मामले में संभाजी नगर में स्थित एक फैक्ट्री के मास्टरमाइंड तथा मालिक समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मेसर्स एपेक्स मेडिकेम प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी की दो फैक्ट्री परिसरों की तलाशी के परिणामस्वरूप तकरीबन 107 लीटर तरल मेफेड्रोन जब्त हुआ। 

वही इन नशीले पदार्थों और साइकोट्रॉपिक पदार्थों का अवैध बाजार मूल्य तकरीबन 160 करोड़ रुपये बताया गया है। बरामद सभी पदार्थों को NDPS अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत बरामद कर लिया गया है। NDPS अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत कारखाने के मालिक और गोदाम प्रबंधक समेत 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की तहकीकात जारी है।

हाल ही में DRI (राजस्व खुफिया निदेशालय), पुणे क्षेत्रीय इकाई तथा DRI, अहमदाबाद तथा अपराध शाखा, अहमदाबाद पुलिस द्वारा हाल ही में एक संयुक्त अभियान चलाया गया था, जिसमें NDPS के तहत तकरीबन 250 करोड़ रुपये के अवैध बाजार मूल्य वाले मेफेड्रोन, केटामाइन तथा कोकीन को बरामद किया गया था। DRI का यह ऑपरेशन सिंथेटिक दवाओं के बढ़ते इस्तेमाल एवं इन दवाओं के निर्माण में औद्योगिक इकाइयों के दुरुपयोग की तरफ इशारा करता है। 

आंध्र प्रदेश रेल हादसे के चलते रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की ये 33 ट्रेनें

MP की राजनीति से आई चौंकाने वाली तस्वीर! CM शिवराज के घर मिलने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल, हैरत में पड़े लोग

'हमारी कोई विश्वसनीयता नहीं होगी, अगर..', आतंकवाद के प्रति विदेश मंत्री जयशंकर ने दोहराया भारत का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -