गिरफ्तारी के बाद शाहजहां शेख को एक और झटका, TMC ने उठाया ये बड़ा कदम
गिरफ्तारी के बाद शाहजहां शेख को एक और झटका, TMC ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

कोलकाता: बृहस्पतिवार को TMC ने शेख शाहजहां को 6 वर्षों के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया। शाहजहां को इस वर्ष 5 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अफसरों पर हमले के सबंध में पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा आज ही गिरफ्तार किया गया था। TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शाहजहां की गिरफ्तारी के तुरंत पश्चात् उसे पार्टी से सस्पेंड करने के फैसले का ऐलान किया। 

ब्रायन ने कहा, 'हमने शेख शाहजहां को 6 वर्षों के लिए पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला किया है। हमेशा की भांति, हम जो कहते हैं वह करते हैं। हमने अतीत में उदाहरण स्थापित किए हैं तथा हम आज भी ऐसा कर रहे हैं'। ओ ब्रायन ने अपनी पीसी में बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'हम बीजेपी को उन नेताओं को सस्पेंड करने की चुनौती देते हैं, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार सहित कई आपराधिक मामले हैं'। बता दें कि शेख संदेशखाली विधानसभा क्षेत्र का TMC संयोजक था तथा पार्टी के कब्जे वाले उत्तर 24 परगना जिला परिषद का सदस्य भी था।

TMC के बाहुबली नेता शेख शाहजहां को 55 दिनों की फरारी के पश्चात् बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत ने उसे 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। 53 वर्षीय तृणमूल नेता को उत्तर 24 परगना के मिनाखान क्षेत्र से उठाया गया, जहां वह अपने सहयोगियों के साथ छिपा हुआ था। रिमांड के बाद, अफसरों ने बताया कि पश्चिम बंगाल CID ​​ने शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच अपने हाथ में ले ली है। शाहजहां की गिरफ्तारी कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा तृणमूल नेता के विरुद्ध कार्रवाई में देरी के लिए प्रदेश पुलिस की आलोचना करने के 3 दिन पश्चात् हुई। कोर्ट ने मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि TMC नेता की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए तथा यह साफ़ कर दिया था कि उसकी गिरफ्तारी पर कोई स्टे ऑर्डर नहीं था।

संदेशखाली में बड़े आंकड़े में महिलाओं ने शाहजहां शेख एवं उसके समर्थकों पर जमीन हड़पने एवं जबरदस्ती यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। शेख एवं उसके साथियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इस इलाके में महिलाएं गत 1 महीने से अधिक वक़्त से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'यह गिरफ्तारी नहीं है, यह शेख शाहजहां एवं TMC सरकार के बीच की डील। शाहजहां को जेल में 5 स्टार सुविधाएं प्राप्त होगी'। 

Skoda India ने एक नए SUV मॉडल के लॉन्च की घोषणा की, K और Q का अल्फाबेट के साथ एक विशेष संबंध है

बजाज ने लॉन्च की पल्सर की दो नई बाइक, फीचर्स भी अच्छे और कीमत भी

टीम इंडिया से ब्रेक लेना विराट कोहली को पड़ा महंगा, मंडराया ये बड़ा 'संकट'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -