मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, MLA सचिन बिरला ने थामा भाजपा का दामन

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटके लगने का सिलसिला अब भी थमा नहीं है. कांग्रेस के MLA सचिन बिरला ने रविवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया. सचिन बिरला कांग्रेस के 27वें ऐसे MLA हैं, जिन्होंने पार्टी का दामन छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने का फैसला किया.

बिरला ने वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर बड़वाह सीट से भाजपा उम्मीदवार हितेन्द्र सिंह सोलंकी को करीब 30,500 मतों से मात दी थी. बड़वाह विधानसभा क्षेत्र खरगोन जिले में आता है, मगर यह खंडवा लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव प्रस्तावित है. खंडवा लोकसभा सीट के अलावा, मध्य प्रदेश में तीन अन्य विधानसभा चुनावों पर भी 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं.

बता दें कि मार्च 2020 में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद से पार्टी के 27 विधायक भाजपा का दामन थाम चुके हैं. मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी. सिंधिया के साथ कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई और कमलनाथ को सीएम पद से त्यागपत्र देना पड़ा था.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -