'INDIA' गठबंधन को एक और बड़ा झटका, अब ये पार्टी थामेगी BJP का दामन!
'INDIA' गठबंधन को एक और बड़ा झटका, अब ये पार्टी थामेगी BJP का दामन!
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हैट्रिक रोकने की तैयारी में जुटे INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है। कारण, जयंत चौधरी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में सम्मिलित हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में RLD को चार लोकसभा सीटों का ऑफर दिया है। तत्पश्चात, चर्चाएं तेज हैं कि RLD एवं सपा का गठबंधन टूट सकता है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने जो 4 सीटें आरएलडी को ऑफर की हैं, उनमें कैराना, बागपत, मथुरा एवं अमरोहा सम्मिलित हैं। 

वहीं सपा चाहती थी कि उसके उम्मीदवार मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर लोकसभा सीटों पर RLD के सिंबल पर चुनाव लड़ें। इसके चलते रल्ड एवं समाजवादी पार्टी गठबंधन में टूट की वजह से बनते नजर आ रहे हैं। बता दें कि बहुत पहले ही जयंत चौधरी एवं अखिलेश यादव की लखनऊ में हुई मुलाकात के पश्चात् सात सीटों पर डील हो गई थी। इन 7 सीटों में बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा एवं हाथरस तो तय हैं किन्तु दो सीटों पर अभी भी नाम को लेकर संशय बना हुआ था। अभी यह नहीं हो पा रहा कि मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, नगीना एवं फतेहपुर सीकरी में से कौन सी और 2 सीट RLD को दी जाएंगी। 

वहीं मुजफ्फरनगर में उम्मीदवार को लेकर भी समाजवादी पार्टी एवं RLD में खींचतान बताई गई थी। सपा चाहती है की हरेंद्र मलिक को वहां से RLD के सिंबल पर चुनाव लड़ाया जाए। RLD के कई स्थानीय नेता इसके विरोध में हैं तथा नहीं चाहते की हरेंद्र मलिक को मुजफ्फरनगर की सीट दी जाए। कारण, हरेंद्र मलिक जब कांग्रेस में हुआ करते थे तब से चौधरी परिवार से पुरानी अदावत रही है तथा मुजफ्फरनगर सीट चौधरी परिवार की कोर सीट मानी जाती है। 

अचानक RSS कार्यालय में पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, संघ पदाधिकारियों के साथ चली 40 मिनट की गोपनीय बैठक

मुंबई में INDIA गठबंधन की महारैली, लेकिन ममता-केजरीवाल के शामिल होने पर संशय

क्या ससुराल में यह पहली बसंत पंचमी है? इन पीली साड़ियों में खिल उठेगी आपकी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -