Share:
झारखंड नक्सली हमले में मारे गए जवानों के परिजनों को दिए जाएंगे 45-45 लाख
झारखंड नक्सली हमले में मारे गए जवानों के परिजनों को दिए जाएंगे 45-45 लाख

रांची: बुधवार को झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा ने ऐलान किया कि पश्चिमी सिंहभूम जिले में माओवादियों के हमले में जान गंवाने वाले दो पुलिस कर्मियों के आश्रितों को 45-45 लाख रुपये की आर्थिक मदद तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने दो सैनिकों के क़त्ल को दुखद करार देते हुए बोला कि अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

आपको बता दें कि माओवादियों द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को निशाना बनाकर मंगलवार शाम को किए गए हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिस कर्मी मारे गए थे। वहीं एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ था। हालांकि, पूर्व MLA बाल-बाल बचे थे। माओवादी सुरक्षाकर्मियों की तीन एके 47 राइफलें भी लूट ली थी। सिन्हा ने यहां दोनों सुरक्षाकर्मियों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी। 

तत्पश्चात, संवाददाताओं से चर्चा में सिन्हा ने कहा कि जिले में पहले भी नक्सलियो के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था जिसे और तेज किया जाएगा। DGP ने कहा है कि नक्सली बौखला गये हैं, मगर आत्मसमर्पण करने के अतिरिक्त उनके पास कोई विकल्प नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने पुरे मामले की तहकीकात कराने की घोषणा की है। बता दें कि मंगलवार को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में माओवादी हमले में मनोहरपुर से बीजेपी के पूर्व MLA गुरुचरण नायक बाल-बाल बच गए। मगर माओवादियों ने उनके दो पुलिस सुरक्षाकर्मियों का गला काट दिया तथा तीन एके-47 राइफल छीन ली। हमले के पश्चात् माओवादी भाग गए।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते छत्तीसगढ़ में लगे प्रतिबंध, इन चीजों पर रहेगी छूट

धामी कैबिनेट के पिटारे से बाहर आए लुभावने फैसले, जानिए किसको क्या लाभ और राहत?

Ind Vs SA: क्या आज भारत को जीत दिला पाएंगे गेंदबाज़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -