चांदिमल और मैथ्यूज ने बनाया अजीबोगरीब रिकॉर्ड
चांदिमल और मैथ्यूज ने बनाया अजीबोगरीब रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के दो बल्लेबाजों दिनेश चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्षाबाधित तीसरे वन-डे में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। चांदीमल और मैथ्यूज के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई और इसके साथ ही दोनों के नाम किसी भी विकेट के लिए बिना शतकीय साझेदारी के सबसे ज्यादा रन जोड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

कप्तान मैथ्यूज और विकेटकीपर बल्लेबाज चांदीमल अब 36 पारी में 1272 रन जोड़ चुके हैं, लेकिन इनके बीच कोई शतकीय भागीदारी नहीं हुई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एलिस्टेयर कैंपबेल और गाय व्हिटल के नाम दर्ज था दोनों नें 42 पारी में 1249 रन बनाए थे। मैथ्यूज और चांदीमल की सबसे बड़ी साझेदारी 93 रनों की रही है। वैसे अर्द्धशतकीय साझेदारी के मामले में मैथ्यूज और चांदीमल अभी भी कैंपबेल और व्हिटल के 9 अर्द्धशतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी पर है।

वर्षा के कारण रद्द हो गए इस मुकाबले में चांदीमल ने 62 रन बनाए जबकि मैथ्यूज ने 56 रन जड़े। यह लगातार पांचवां मौका था जब इन दोनों ने 50 या इससे ज्यादा रनों की साझेदारी की हो। श्रीलंका ने इस मुकाबले में 9 विकेट पर 248 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 4 ओवरों में एक विकेट पर 16 रन बनाए थे तभी वर्षा के कारण मैच रोका गया। इसके बाद खेल नहीं हो पाया और मैच रद्द घोषित हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -