ग्रामीण को कहना है की आंगनबाड़ी केंद्र के बंद रहने से हमारे बच्चों का हक मारा जा रहा है
ग्रामीण को कहना है की आंगनबाड़ी केंद्र के बंद रहने से हमारे बच्चों का हक मारा जा रहा है
Share:

पांडू : पांडू के रतनाग में तीन आंगनबाड़ी केंद्र जो पिछले दो सालों से बंद हैं इसके कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. भाजपा नेता धर्मदेव सिंह यादव की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने इस मामले के लिए बैठक की. बैठक में जगनारायण चौधरी, बीठल पासवान, रामसुरेश चौधरी, गुप्तेश्वर सिंह, दिनेश्वर चौधरी, मुंद्रिका पासवान, बिगन प्रसाद, सुधीर विश्वकर्मा, नंदू चौधरी, दिलीप पासवान, मिथलेश ठाकुर, गोरख चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे.

बैठक में तय किया गया कि इस मामले से उपायुक्त को अवगत कराया जायेगा. ग्रामीणों ने जानकारी दी की आंगनबाड़ी केंद्र संख्या एक व दो का भवन निर्माण भी हो चुका है फिर भी वह हमेशा बंद रहता है. केंद्र संख्या एक मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र में घोषित है. बावजूद इसके लगातार दो वर्ष से यह केंद्र बंद है. और इस सम्बन्ध में कई बार संबंधित विभाग के पदाधिकारी से ग्रामीणों ने शिकायत कि है. 
 
शिकायत के बावजूद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. रतनाग गांव में बीपीएल परिवार के लोग रहते हैं. इस गांव में अनुसूचित जाति व पिछड़ी जाति के लोग ज्यादा रहते हैं, अब इस पर ग्रामीणों का कहना है की हमारे बच्चों का हक मारा जा रहा है. ग्रामीणों ने उपायुक्त पलामू से इसके सभी पहलू पर गंभीरतापूर्वक बात की है और उन्हें सभी पहलुओं से अवगत कराया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -