एंडी मरे ने जीता शंघाई मास्टर का ख़िताब
एंडी मरे ने जीता शंघाई मास्टर का ख़िताब
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दिग्गज टेनिस स्टार एंडी मरे ने अपने काबिलेतारीफ प्रदर्शन की बदौलत एक बार फिर शंघाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट का ख़िताब अपने नाम किया. इस ख़िताब को तीसरी बार जीतकर मरे ने यह साबित कर दिया कि टेनिस में उनका कोई मुकाबला नहीं. इस टूर्नामेंट में मरे का खिताबी मुकाबला स्पेन के राबर्टों बतिस्ता अगुत से था.एक घंटे 36 मिनट तक चले इस मुकाबले में मरे ने अगुत को 7-6, 6-1 से हराया.

बता दे कि अगुत ने सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए सर्बिया के नोवक जोकोविच को पराजित किया था लेकिन उनका ख़िताब हासिल करने का सपना मरे ने तोड़ दिया. मरे कि बदौलत ब्रिटैन को तीसरी बार इस ख़िताब को अपने नाम करने का गौरव प्राप्त हुआ. मरे ने इससे पहले साल 2010 और 2011 में यह येर्ह खिताबन अपने नाम किया था.

जीत के बाद मरे ने ख़ुशी का इजहार करते हे कहा- पिछले कुछ महीनों में मैंने कई मैच जीते हैं और अपने खेल में सुधार किया है. अब मैं सही दिशा में आगे बढ़ रहा हूं. मेरा उद्देश्य यह नहीं है कि मैं सत्र का अंत नंबर एक से करूं लेकिन अगले वर्ष भी मेरे पास नंबर एक बनने का मौका होगा. जोकोविच विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और वह अभी कई मैच जीतेंगे.

जीत के साथ भारत दौरे को ख़त्म करेगी न्यूज़ीलैंड

विवाद : अफरीदी को मियांदाद से...

इस खिलाडी ने गेल के रिकॉर्ड की धज्जिया...

गावस्कर ने कहा, धोनी के लिए आसान...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -