एंड्रॉइड फ़ोन में होने वाली प्रॉब्लम का ऐसे करे समाधान
एंड्रॉइड फ़ोन में होने वाली प्रॉब्लम का ऐसे करे समाधान
Share:

कई बार अच्छी कंपनियों के एंड्रॉइड या स्मार्टफोन में भी कई तरह की समस्या आ जाती है. जिसके चलते हमे मुसीबतो का सामना करना पड़ता है. इनमे ज्यादातर स्क्रीन,बेट्री,एप तथा स्पीड को लेकर आती है. हम आपको बताने जा रहे है ऐसी ही समस्याओ से निपटने के कुछ आसन तरीके. जिसमे आपका फ़ोन न सिर्फ अच्छी तरह से रन करेगा बल्कि उसमे होने वाली समस्या भी खत्म हो जाएगी.

Slow User Interface - आपको लगता है की आपका फ़ोन जरूरत से ज्यादा ही स्लो हो गया है. तथा आपकी इंटरनल मेमोरी फुल हो गयी है तो उसमे से बिना काम के एप तथा डेटा को डिलीट कर दे. जिससे उसकी स्पीड बढ़ जाएगी.  एप्स का कैश डाटा भी डिलीट कर इस समस्या को ठीक कर सकते हैं.

Battery Drain - बैटरी की समस्या अधिकतर फ़ोन्स में एक समय के बाद देखि जा सकती है. जिससे यूज़र्स को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए ब्राइटनैस को ऑटो से हटाकर इसे अपने हिसाब से एडजस्ट कर ले. साथ ही अपने फ़ोन को ज्यादा समय तक चार्ज पर ना लगाए. 

Unresponsive Screen - कई बार हमारी स्क्रीन कोई भी रेस्पांस नही देती है. और इसी के साथ हमारा मोबाइल हैंग हो जाता है. इससे बचने का सीधा तरीका है कि आप फ़ोन पर कोई लोडिंग वर्क करते है या ज्यादा पावर वाले गेम खेलते है तो इसमें ध्यान रखे कि आपका फ़ोन रेस्पांस करना बंद ना कर दे. साथ ही ऐसी कंडीशन में फ़ोन को रि स्टार्ट करना सबसे बेहतर विकल्प है.

App Crashes - एंड्रॉयड फोन्स में कई बार एप्स क्रैश हो जाती हैं. ऐसा कई बार नए अपडेट की वजह से भी होता है. इसलिए अगर एप्प अपडेट नहीं है तो उसे अपडेट कर लें. अगर एप्प अपडेट है तो इसका एक हल यह है कि एप्प को फोर्स क्लोज करें और मल्टीटास्किंग से रिमूव कर एप्प को दोबारा ओपन करें.

Google Play Store Keep Crashing - एंड्राइड फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर भी कई बार क्रेश हो जाता है. जिसके चलते हमारे लिए समस्या आ जाती है. इससे बचने के लिए या तो फ़ोन को रीस्टार्ट कर ले या फिर आप उसकी सेटिंग में जाकर इस समस्या से निजात पा सकते है.  इसके लिए सैटिंग्स > एप्लीकेशन > ऑल एप्स > गूगल प्ले स्टोर > स्टोरेज में जाकर क्लियर कैची पर सिलैक्ट करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -