एंड्रोइड फोन में आये ये 15 ऐसे फीचर जो अन्य फोन्स में नहीं
एंड्रोइड फोन में आये ये 15 ऐसे फीचर जो अन्य फोन्स में नहीं
Share:

आज आप भी देख रहे होगे की टेक्नोलॉजी कितने जल्द ही जल्द अपने कदम बढ़ा रही हैं हर एक दिन कोई न कोई नई खोज कोई न कोई नया डेवलपमेंट हो रहा हैं जो हमें अनेकों सुविधाओं से परिपूर्ण कर रहा हैं.आपने देखा होगा की आईफोन श्रेणी के फोन मौजूदा समय में सबसे बेहतर फोन माने जा रहे हैं। और जिनके पास आईफोन नहीं है, वो कहीं न कहीं खुद को कमतर आंकते हैं। पर परेशान न हों, आपके एंड्रोइड फोन में काफी कुछ ऐसा है, जो आपको आईफोन में मिलेगा ही नहीं। आईबीएनखबर.कॉम ऐसी ही खूबियों के बारे में बता रहा है, जिनके बारे में अगली स्लाइड्स में जान सकते हैं।

चार्जिंग की  एक बड़ी खूबी: आप अगर आईफोन इस्तेमाल करते रहे हैं, तो आप इस समस्या को जानते ही होंगे। आईफोन के पुराने मॉडल्स और नए मॉडलों के फोनों में चार्जर का अंतर है। आईफोन सिर्फ अपने ही चार्जर से चार्ज होता है, जबकि एंड्रोइड के साथ ये समस्या नहीं है। एंड्रोइड में चार्जिंग किसी भी चार्जर से की जा सकती है, बशर्ते वो इसमें फिट आता हो।

यूएसबी ओटीजी मौजूद : अधिकतर फोनों में मेमोरी को लेकर समस्याएं आम बात हैं। ऐसे में ओटीजी एंड्रोइड यूजर्स के लिए वरदान की तरह है। वो किसी भी ओटीजी इनेबल्ड पेन ड्राइव को बाहरी मेमोरी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, पर आईफोन में ये फीचर नहीं है।
वायरलेस चार्जिंग की फेसिलिटी : एंड्रोइड के नए फोनों में ये सुविधा है, जबकि आईफोन वालों के पास ये सुविधा नहीं है।

डबल सिम सपोर्ट: आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं, तो सिर्फ एक ही सिम इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में आईफोन वाले भी एंड्रोइड की तरफ भाग रहे हैं। हिंदुस्तान में तो डबल सिम वाला फोन और भी जरूरी हो चला है।

मेमोरी बढ़ाने की क्षमता: माना कि मेमोरी कार्ड से सुरक्षा को लेकर संवेदनशीलता बढ़ जाती है, पर जरूरत पड़ने पर आप एंड्रोइड फोन की स्टोरेज क्षमता को बढ़ा सकते हैं। वहीं, आईफोन आज भी पुराने ढर्रे पर है।

गेस्ट मोड: एंड्रोइड के 5th जेनरेशन के फोनों में गेस्ट मोड की सुविधा है, जिससे आपके बच्चे या कोई भी फोन का लिमिटेड इस्तेमाल कर सकता है। आपका डाटा भी सुरक्षित रहता है और काम भी चल जाता है। पर आईफोन में गेस्ट मोड का ऑप्शन नहीं है।

कॉल रिकॉर्डिंग: एंड्रोइड फोन वालों के पास सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट है ये। हम जैसे पत्रकारों के लिए तो खासतौर पर। क्योंकि इंटरव्यू के दौरान हम सबकुछ लिख नहीं सकते, ऐसे में फोन कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन काम आ जाता है। वहीं आईफोन के यूजर अब भी इस सुविधा के लिए तरस रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -