स्मार्टफोन को और स्मार्ट बनाने के लिए कर सकते है इन छुपे फीचर्स का इस्तेमाल

स्मार्टफोन को और स्मार्ट बनाने के लिए कर सकते है इन छुपे फीचर्स का इस्तेमाल
Share:

एंड्रॉइड में बहुत से फीचर्स दिए गए है. पर इन सभी फीचर्स को आम यूजर्स इस्तेमाल नही कर सकते है. गूगल नही चाहता है कि कोई भी आम यूजर्स इनका इस्तेमाल करे. अगर आम यूजर्स इसका इस्तेमाल करते है और किसी भी प्रकार की छेड़ छाड़ करते है तो सॉफ्टवेयर में परेशानी हो सकती है. एंड्रॉइड स्मार्टफोन में एक हिडन डेवलपर्स ऑप्शन दिया गया है जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स अपने स्मार्टफोन में बहुत चीज़ो को बदल सकते है.

यूजर्स डेवलपर्स ऑप्शन को एक्टिवेट करने के लिए एंड्रॉइड स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाये और 'About device' पर क्लिक करे. क्लिक करने के बाद आपको एक 'Build number' ऑप्शन दिखाई देगा जिसे बार बार टैप करने के बाद आपको एक मैसेज मिलेगा. डेवलपर्स ऑप्शन में एक एनीमेशन की स्पीड का भी फीचर दिया गया है. इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप इसकी स्पीड को बढ़ा और घटा सकते है.

एंड्रॉइड स्मार्टफोन में कई ऐसे ऍप भी होते है जिनका इस्तेमाल करने पर वे काम नही करते है. ऐसे ऍप से बचने के लिए 'Background process limit' दिया गया है. जिसका इस्तेमाल करके आप बैकग्राउंड प्रोसेस को बंद भी कर सकते है. इसका इस्तेमाल करके आप उन ऍप को बंद कर सकते है जो आपकी रैम की खपत ज्यादा कर रहे है.

अगर आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को ज्यादा समय के लिए ऑन रखना चाहते है तो 'Stay awake' ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -