ये एंड्रॉयड एप्प करेंगे प्रीपेड,पोस्टपेड रिचार्ज करने में आपकी मदद
ये एंड्रॉयड एप्प करेंगे प्रीपेड,पोस्टपेड रिचार्ज करने में आपकी मदद
Share:

अब आपको किसी भी बिल का पैसा अदा करने के लिए अब जेब में पैसे रखने की जरूरत नहीं है. आपको अपने दोस्तों या फिर परिवार के किसी भी सदस्य को पैसा ट्रांसफर करने और ड्राफ्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब गूगल पर कुछ ऐसे एप्प मौजूद है जो आपके मोबाइल पॉकेट की तरह काम करेंगे. जानते है ऐसे तीन एंड्रॉयड एप्प के बारे में.

Vodafone m pesa 
यह एक ऐसी सर्विस है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी को भी पैसे भेज सकते है. इस एप्प का इस्तेमाल करके ऑनलाइन शॉपिंग,डीटीएच कनेक्शंस,पोस्टपेड नंबर रिचार्ज,प्रीपेड कर सकते है. आप अपने पैसो को बैंक में मोबाइल नंबर के द्वारा ट्रांसफर भी कर सकते है. अगर आप ऐसा करते है तो आपको इसका चार्ज भी लगता है. डीटीएच और प्रीपेड रिचार्ज फ्री में किया जाता है. अगर आप किसी बैंक में 2000 रूपये ट्रांसफर करते है तो आपको 38 रूपये चार्ज भी देना पड़ेगा.

Chillr 
यह एक ऐसा एप्प है जो बिना किसी जानकारी के आपको पैसे भेजने देता है. अगर आपके पास ifsc code, अकाउंट नंबर या OTP SMS नहीं है तो भी आप पैसे ट्रांसफर कर सकते है. इस एप्प का इस्तेमाल वही लोग कर सकते है जो एचडीएफसी बैंक या बैंक ऑफ़ बड़ोदा से जुड़े हो. जो इन बेंको से नहीं जुड़े है वे सिर्फ पैसो को प्राप्त कर सकते है. 

Oxigen wallet 
इस एप्प का प्रयोग करके आप डीटीएच और मोबाइल डेटा रिचार्ज भी कर सकते है. इस एप्प का इस्तेमाल करके आप बैंक से पैसे ले भी सकते है और बैंक में पैसे ट्रांसफर भी कर सकते है. आप इस एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -