लीबिया में अगवा 4 भारतीयों में से 2 भारतीय रिहा, 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी
लीबिया में अगवा 4 भारतीयों में से 2 भारतीय रिहा, 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी
Share:

हैदराबाद : आंध्रप्रदेश सरकार ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मांग की है कि लीबिया से अगवा किए भारतीय नागरिकों को जल्द ही सुरक्षित वापस लाया जाए। इसके लिए सरकार अपनी ओर से प्रयास करे। हालांकि, शाम तक दो भारतीय छुड़ा लिए गए और दो को आजाद कराने की कोशिशें चल रही हैं। उल्लेखनीय है कि अगवा किए गए भारतीय नागरिकों में हैदाराबाद और श्रीकाकुलम के 2 व्यक्ति भी शामिल हैं। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन भारतीयों को कौन अगवा करके ले गया है लेकिन माना जा रहा है कि ये आईएसआईएस के या फिर किसी अन्य आतंकी संगठन के कब्जे में पहुंच गए हैं।

फिलहाल इस मामले में किसी तरह की पुष्टि नहीं हो पाई है। उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम निवासी प्रोफेसर बालाराम और हैदराबाद के निवासी प्रोफेसर गोपी कृष्ण लीबिया में एक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। बीते समय किसी ने उन्हें अगवा कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार आंध्रप्रदेश के निवासियों की सुरक्षित वापसी के लिए लीबिया के त्रिपोली में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को विदेश मंत्रालय द्वारा निर्देश दिए जाने की मांग भी की गई।

इस दौरान कहा गया कि सरकार इन भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए कार्रवाई करे। राव ने लीबिया में भारतीय दूतावास के प्रभारी राशिद खान से भी बात की गई इस दौरान जमीनी हालात की जानकारी ली गई। इस दौरान यह बात सामने आई कि हो सकता है कि किसी आतंकी संगठन ने इन लोगों को अगवा कर लिया हो। उल्लेखनीय है कि त्रिपोली ट्यूनिस से भारत की ओर ये भारतीय लौट रहे थे।

इस दौरान कथिततौर पर इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के आतंकियों ने इन्हें अगवा कर लिया। बताया जा रहा है कि इन भारतीयों को सिर्त के लगभग 50 किलोमीटर दूर जांच क्षेत्र में रोक लिया गया। यह क्षेत्र आतंकियों के कब्जे में है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -