रूचि सोया पर मंडराया खतरा
रूचि सोया पर मंडराया खतरा
Share:

मुंबई : जब ख़राब समय आता है तो बड़ी कंपनियां भी मुश्किल में पड़ जाती है. यही हाल रुचि सोया कम्पनी का भी हो रहा है. बैंकों का बकाया नहीं चुकाने पर रुचि सोया के खिलाफ जल्द ही इनसॉल्वेंसी की कार्रवाई शुरू होने की सम्भावना है. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने दो विदेशी लेंडर्स की याचिका को मंजूर कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने कंपनी के खिलाफ दो विदेशी लेंडर्स स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और डीबीएस बैंक द्वारा दाखिल की गई इनसॉल्वेंसी याचिका को स्वीकार कर लिया है.प्रक्रिया के तहत अब इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल की नियुक्ति की जाएगी. लेकिन इस कार्रवाई का खाद्य तेल कंपनी द्वारा हाल ही में डेवनशायर कैपिटल को 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए हुए 4000 करोड़ रुपए के बाइंडिंग एग्रीमेंट और अन्य लेंडर्स के साथ संभावित मामलों पर असर पड़ेगा.

बता दें कि रुचि सोया की वित्त वर्ष 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी पर स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की 33.64 करोड़ रुपए और डीबीएस बैंक की 140 करोड़ रुपए की देनदारी है. 31 मार्च तक कंपनी पर कुल 5330 करोड़ रुपए का कर्ज था. यही नहीं 2016 में डिफाल्ट की श्रेणी में आई इस कम्पनी के16 लेंडर्स में एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, यूनियन बैंक, एक्सिस बैंक और बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल हैं.

यह भी देखिये

चाय की कीमतों में आया उबाल

निजी क्षेत्र में नौकरी हटाने के मामले में सरकार का यू टर्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -