आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान की फंडिंग
आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान की फंडिंग
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका ने आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान को कड़े स्वर में चेतावनी दी थी। मगर अब अमेरिका ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान को अपनी ओर से की जाने वाली फंडिंग को रोक देगा। जी हां, इस मामले में व्हाइट हाउस के सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि, 255 मिलियन डाॅलर लगभग 1600 करोड़ रूपए का फंड अमेरिका पाकिस्तान को देने वाला था मगर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ, कार्रवाई करने के लिए कहा गया।

मगर पाकिस्तान ने आतंकवाद को रोकने और आतंकी संगठनों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। दूसरी ओर पाकिस्तान की जमीन का उपयोग आतंकवादी संगठनों को पनाह देने के लिए किया जाता रहा है ऐसे में ट्रंप प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक सहायता को रोक दिया गया है।

इस मामले में व्हाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकियों के उपयोग के लिए अपनी जमीन का उपयोग नहीं करने देना होगा। यदि वह आतंकियों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करता है और अपनी जमीन का उपयोग आतंकवादियों को करने देता है तो फिर उसे फंड नहीं दिए जाऐंगे।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा था कि वह हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करे साथ ही अन्य आतंकी संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई करे मगर पाकिस्तान ने कार्रवाई नहीं की वह हर बार केवल औपचारिकता ही जताता रहा। 

आतंकी हमले के बाद भी जारी है सर्चिंग

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

ईरान ने की अमेरिका की निंदा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -