नस्लीय हमले से जल रहा अमेरिका, हमलावर के लिए रोबोट बम का हुआ उपयोग
नस्लीय हमले से जल रहा अमेरिका, हमलावर के लिए रोबोट बम का हुआ उपयोग
Share:

इलास : अमेरिका में नस्लभेद से हालात अनियंत्रित होते जा रहे हैं। हालात ये हैं कि यहां पर अश्वेतों पर गोरों द्वारा हिंसक हमले हो रहे हैं। जहां अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के प्रचार में इस तरह की हिंसाओं को लेकर राजनेता निंदा कर रहे हैं वहं अश्वेतों में आक्रोश है। हिंसा की एक घटना में बंदूकधारी ने अमेरिका के डलास शहर में 13 लोगों को गोली मार दी। मरने वालों में 12 पुलिस अधिकारी थे। दरअसल हमलावर अश्वेतों की मौत से नाराज था। हालांकि इस बंदूकधारी को रोबोट बम ने मार दिया।

दरअसल हिंसा की यह घटना अश्वेतों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई। इस मामले में डलास के पुलिस प्रमुख डेविड ब्राउन ने कहा कि बंदूकधारी से जब पुलिस ने चर्चा की तो उसने बताया कि वह अश्वेतों के प्रति हुई हिंसा से नाराज है। उसने शहर के व्यस्त क्षेत्रों में बम लगे होने की धमकी भी दी। जब इस हमलावर ने आत्मसमर्पण करने से इन्कार कर दिया तो फिर पुलिस ने उस पर कार्रवाई की और उसे रोबोट बम से उड़ा दिया गया।

बंदूकधारी की पहचान डलास निवासी 25 वर्षीय माइक एक्स जाॅनसन के तौर पर हुई। गोलीबारी की घटना होटलों और रेस्टोरेंट से भरे शहर के पुराने क्षेत्र में हुई। इस दौरान अफरा - तफरी मच गई। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी। इस मामले में संदिग्ध पकड़े गए हें और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में उनकी जांच भी की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -