पांच राज्यों में चुने गए 812 विधायकों में से हर दूसरा करोड़पति और तीसरा दागी
पांच राज्यों में चुने गए 812 विधायकों में से हर दूसरा करोड़पति और तीसरा दागी
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनावों के परिणाम आए है। इन राज्यों के विधानसभा में बैठने वाला हर दूसरा विधायक करोड़पति है, तो तीसरा विधायक दागदार। एसोसिएशन डेमोक्रेटिक रिफॉर्च की रिपोर्ट में कहा गया है कि इन पांच राज्यो में चुने गए 812 में विधायकों में से 294 दागी है और 428 करोड़पति।

शुक्रवार को आय़जित की गई प्रेस कांफ्रेंस में एसोसिएशन के सदस्य प्रोफेसर जगदीप छोकर ने कहा कि इन सभी के शपथ पत्रों की आगे 6 माह में जांच की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक 126 सीटों वाले असम में 72 विधायक करोड़पति हैं। इनमें 34 बीजेपी और 16 कांग्रेस के हैं।

इसके अलावा 14 विधायक ऐसे हैं जिन पर गंभीर या सामान्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 7 बीजेपी, 5 कांग्रेस, एआईयूडीएफ के 1 और आईएनडी का 1 विधायक शामिल है। 140 विधानसभा वाली सीटों में 61 विधायक करोड़पति है और 87 विधायकों पर गंभीर मामले दर्ज है।

पुडुचेरी में तो 30 सीटों की विधानसभा है, लेकिन वहां भी 25 करोड़पति तो 5 आपराधिक मामले वाले है। तमिलनाडु के 170 विधायक तो पश्चिम बंगाल में 100 विधायक करोड़ पति है, तो वहीं तमिलनाडु में 75 दागी और पश्चिम बंगाल में 107 पर गंभीर आपराधिक ममाले दर्ज है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -