राजकीय सम्मान के साथ हुआ 'अम्मा' का अंतिम संस्कार

चेन्नई: एआईडीएमके की प्रमुख जयललिता के मरणोपरांत उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनकी अंतिम यात्रा राजाजी मेमोरियल हाल से निकल कर मरीना बिच पहुंची जहा पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. वही उनकी अंतिम यात्रा में लाखो लोगो का हुजूम उमड़ा. साथ ही पुलिस के भी पुख्ता इंतजाम किये गए है.

लोगो को जहा जगह मिली वह से उन्होंने अम्मा के अंतिम दर्शन किये. लोगो ने घर की छतों, ट्रको तथा पेड़ो पर चढ़कर अंतिम दर्शन किये. वही लोगो का रो-रो कर बुरा हाल है. जिसके चलते लोगो को बड़ी मुश्किल से काबू किया जा रहा है. 

मरीना बिच पहुंचकर जयललिता के पार्थिव शरीर को ससम्मान वाहन से उतारा गया. जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को कुछ देर के लिए अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. जिसके बाद उन्हें राजकीय सम्मान के साथ आखरी सलामी दी गयी. वही कुछ देर के लिए मौन रखा गया. तमिलनाडु के राज्यपाल सहित वैंकेया नायडू, पनीरसेल्वम, शशिकला सहित कुछ लोगो ने पुष्प अर्पित कर अम्मा के अंतिम दर्शन किये.

जिसके बाद शशिकला ने अंतिम विदाई की पूरी रस्म अदा की. जिसके बाद उन्हें चन्दन के बने कॉफिन बॉक्स में रखकर  MGR की समाधी के पास अंतिम संस्कार के तहत दफना दिया गया.

इस तरह से अम्मा अपने चाहने वालो से हमेशा के लिए दूर हो गयी. और इतिहास में एक अमर नाम के रूप में उभर गयी.
 

शुरू हुई अम्मा की अंतिम यात्रा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -