बढ़ते वजन को कम करते है आंवला और शहद
बढ़ते वजन को कम करते है आंवला और शहद
Share:

आंवला एक प्राकृतिक औषधि है जो हमारे कई रोगों को दूर कर सकती है. इसका सेवन करने से काफी लंबे समय तक बीमारी होने के कोई संभावना नहीं होती है. इसके अलावा अगर इसमें थोड़ा सा शहद मिला दिया जाये तो यह और भी फायदेमंद हो जाता है.

आइये जानते है आंवला और शहद खाने के फायदे--

आंवले को अच्छे से धोकर साफ कर लें फिर इसके बीज निकाल कर इन्हे पीस ले.अब इस पिसे हुए आंवले के  पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिला दे. अगर आप रोज सुबह खाली पेट इस आंवले और शहद के मिश्रण का सेवन  गर्म पानी के साथ करते है तो हमेशा स्वस्थ रह सकते है. आंवले में विटामिन सी की भरपूर मात्रा के साथ आयरन, पौटेशियम, मैगेनिशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते है.आंवले में एंटी ऑक्सीडेंट भी काफी मात्रा में मौजूद होते है. जो शरीर को इन्फेक्शन से बचाने का काम करते हैं. 

1-आयरन और कैल्शियम की भरपूर मात्रा मौजूद होने के कारन आंवला और शहद  हड्डियों को मजबूती प्रदान करता है. और इसके अलावा इसके सेवन से घुटने एवं जोड़ों का दर्द दूर हो जाता है.

2-अगर आपको पीरियड्स के दौरान बहुत दर्द होता है तो यह आंवले और शहद का मिश्रण आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसका सेवन करते रहने से मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द  से भी निजात पाई जा सकती है.

3-इस मिश्रण का इस्तेमाल हम अपने वजन को कण्ट्रोल करने के लिए भी कर सकते है.

तनाव को दूर करती है स्विमिंग

वजन कम करने में सहायक है चिया सीड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -