अमिताभ को नौकरशाहों का खुला समर्थन
अमिताभ को नौकरशाहों का खुला समर्थन
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता की तरह कार्य करने के कारण निलंबित IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर के समर्थन में रविवार को देश के 2 नौकरशाह खुलकर सामने आए. हरियाणा कैडर के IAS अधिकारी अशोक खेमका और आईएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने IPS अमिताभ ठाकुर को अपना नैतिक समर्थन दिया. सर्वाधिक तबादलों से चर्चा में आए खेमका और एम्स में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर करने वाले चतुर्वेदी ने ठाकुर से फोन पर वार्ता कर उनसे कहा कि सत्य की लड़ाई में वे तहेदिल से उनके साथ हैं. साथ ही यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है ठाकुर निर्दोष साबित होंगे.

फोन पर बातचीत के बाद ठाकुर ने कहा, हरियाणा कैडर के इन 2 अफसरों की हौसला अफजाई से मुझे न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए जोरदार मानसिक संबल मिला है. अखिलेश यादव सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ठाकुर को अनुशासनहीनता, शासन विरोधी दृष्टिकोण रखने और उच्च न्यायालय के निर्देशों की अनदेखी करने के आरोप में 13 जुलाई की देर रात निलंबित किया था. ठाकुर ने 13 जुलाई को ही दिन में समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्रालय से की थी और खुद की जान को खतरा बताते हुए केंद्रीय बलों की सुरक्षा मांगी थी.

साथ ही अपने खिलाफ लखनऊ में दायर दुष्कर्म के मामले की CBI जांच कराने की मांग की थी. अमिताभ ठाकुर ने बातचीत में कहा था, अगर मेरी गिरफ्तारी होती है तो मैं इसे अपना सौभाग्य समझूंगा. जेल में रहकर ही वहां भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करूंगा. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में अधिकारियों का एक बड़ा तबका नेताओं के सामने नतमस्तक हो चुका है और अपने कनिष्ठ अधिकारियों को प्रताड़ित करने में जुटा हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -