अमित शाह आज करेंगे श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (23 अक्टूबर) केंद्र शासित प्रदेश की अपनी 3 दिवसीय यात्रा के पहले दिन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर और शारजाह के बीच पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन करेंगे। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश का यह उनका पहला दौरा है।

केंद्रीय मंत्री श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और आज जम्मू-कश्मीर के युवा मंडलों के सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे। गृह मंत्री के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे से पहले, श्रीनगर में कई यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिनमें दोपहिया वाहन चलाने वाले भी शामिल हैं, जिनकी गहन सुरक्षा जांच की गई है।

इसके अलावा, सुरक्षा उद्देश्यों के लिए कुल 50 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीमों को जम्मू में तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में, जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की हत्याओं के बाद, केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 700 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से कुछ को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया है। इस बीच, सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम 1978 के तहत जम्मू-कश्मीर से कुल 26 बंदियों को आगरा की केंद्रीय जेल में स्थानांतरित किया जा रहा है। शाह की आज से शुरू होने वाली केंद्र शासित प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा से पहले यह आदेश जारी किया गया है।

आज इन 3 राशि के लोगों को होगा बड़ा नुकसान!

आम जनता को झटका: लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल और डीज़ल के दाम

T20 वर्ल्ड कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ 'ग़दर' मचा पाएगा मेंटर धोनी का ये योद्धा ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -