आम जनता को झटका: लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल और डीज़ल के दाम

नई दिल्ली: देश भर में शनिवार को लगातार चौथे दिन ईंधन (पेट्रोल और डीजल) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। 0.35 रुपये की बढ़ोतरी के साथ नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत राष्ट्रीय राजधानी में उसी राशि से 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 113.12 रुपये और डीजल की कीमत 104.00 रुपये है। कोलकाता और चेन्नई के लिए, पेट्रोल और डीजल की कीमत कोलकाता में क्रमशः 107.78 रुपये और 99.08 रुपये और चेन्नई में क्रमशः 104.22 रुपये और 100.25 रुपये है। मूल्य वर्धित कर की घटनाओं के आधार पर देश भर में दरों में वृद्धि की गई है और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हैं।

देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों में तुरंत कमी नहीं आने वाली है। तेल की आपूर्ति और मांग के मुद्दे पर केंद्र सरकार कई तेल निर्यातक देशों के साथ बातचीत कर रही है लेकिन कीमतों में तत्काल राहत की कोई संभावना नहीं है। दरअसल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने हाल ही में कीमतों के मामले में चिंता जताई थी प्रमुख तेल उत्पादक देशों को तेल की आपूर्ति और मांग। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि के साथ, रिपोर्टों के अनुसार, पेट्रोलियम मंत्रालय ने सऊदी अरब, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और अन्य जैसे कई देशों के ऊर्जा मंत्रालयों को बुलाया है।

T20 वर्ल्ड कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ 'ग़दर' मचा पाएगा मेंटर धोनी का ये योद्धा ?

पीएम मोदी ने जताया बिल गेट्स का आभार, जानिए क्यों?

ट्रैन में फिर मिलेगा ताजा खाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -