Share:
अमित शाह के बेटे की कम्पनी के टर्न ओवर में हुआ गजब का इजाफा
अमित शाह के बेटे की कम्पनी के टर्न ओवर में हुआ गजब का इजाफा

यह बड़े आश्चर्य की बात है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने और अमित शाह के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनके बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ने पर संदेह किया जाने लगा है. जबकि उनकी कम्पनी 2004 में शुरू हुई थी.

आपको बता दें कि एक वेबसाइट ने बताया है कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार जय की कंपनी की बैलेंस शीट में मार्च 2013 और मार्च 2014 तक कुछ खास कामकाज नहीं हुए. लेकिन जैसे ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से वृद्धि हो गई.

उल्लेखनीय है कि साल 2014-15 के दौरान उनकी कंपनी को कुल 50,000 रुपये की आय पर कुल 18,728 रुपये का लाभ हुआ था . लेकिन 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय की कंपनी का टर्नओवर  ऊँची छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये तक पहुँच गया. यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुना अधिक है.

कहा जा रहा है कि इस टर्नओवर की उछाल कारण 15.78 करोड़ रुपये का अनसेक्योर्ड लोन है जिसे राजेश खंडवाल की फिनांशियल सर्विसेज फर्म ने उपलब्ध कराया है. खास बात यह है कि अक्टूबर, 2016 में जय शाह की कंपनी ने अपना कारोबार बंद कर दिया. इसका कारण 1.4 करोड़ रुपये का घाटा होना बताया गया.

यह भी देखें

अमित शाह ने किया जन सुरक्षा यात्रा का शुभारंभ

केरल में योगी को आजमाएगी भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -