NRC की तनातनी के बीच असम जाएंगे अमित शाह, NEC की बैठक में होंगे शामिल
NRC की तनातनी के बीच असम जाएंगे अमित शाह, NEC की बैठक में होंगे शामिल
Share:

गुवाहाटी: हाल ही में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) की फाइनल लिस्ट प्रकाशित की गई थी. इस लिस्ट से असम के तक़रीबन 19 लाख लोगों के नाम गायब हैं. सूची प्रकाशित किए जाने के बाद असम में हड़कंप मचा हुआ है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर जाने वाले हैं. गृह मंत्री शाह असम की राजधानी गुवाहाटी में पूर्वोत्तर के प्रदेशों के साझा मंच नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल (NEC) की बैठक में शामिल होंगे.

यह दो दिवसीय बैठक 8 और 9 सितंबर को होने वाली है. एनआरसी की अंतिम सूची जारी किए जाने के बाद अमित शाह का यह पहला असम दौरा है. ऐसे में इसे बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरान अमित शाह असम के साथ ही पूर्वोत्तर के अन्य प्रदेशों के गवर्नर और मुख्यमंत्रियों के साथ पूर्वोत्तर के विकास के लिए चल रही परियोजनाओं की प्रगति का जायज़ा लेंगे.

इस बैठक में पूर्वोत्तर के विकास के लिए अन्य विकास योजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी. सुत्रों की मानें तो अमित शाह पूर्वोत्तर के प्रदेशों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलग से बैठक कर सकते हैं. आपको बता दें कि सेवन सिस्टर्स के नाम से मशहूर असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम पूर्वोत्तर काउंसिल के पुराने मेंबर हैं. आठवें सदस्य के रूप में बाद में सिक्किम को भी काउंसिल का मेंबर बना दिया गया था.

NRC के खिलाफ ममता का बड़ा ऐलान, 12 सितम्बर को कोलकाता में निकलेंगी मार्च

भाजपा और बजरंग दल पर लगाया था संगीन आरोप, दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सुप्रीम कोर्ट से एनसीपी नेता अजित पवार को बड़ा झटका, जांच रोकने की मांग वाली याचिका खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -