JNU हिंसा को लेकर सियासी घमासान जारी, दिल्ली के LG से अमित शाह ने की बात
JNU हिंसा को लेकर सियासी घमासान जारी, दिल्ली के LG से अमित शाह ने की बात
Share:

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) हिंसा मामले में गृह मंत्रालय बारीकी से नज़र रखे हुए है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस संबंध में चर्चा की है. सूत्रों के अनुसार, शाह ने बैजल से JNU के कुछ प्रतिनिधियों को बुलाकर उनसे बात करने के लिए कहा है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर JNU हिंसा को लेकर बैठक जारी है. मीटिंग में आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री मौजूद हैं.  

यह भी खबर मिल रही है कि JNU साबरमती हॉस्टल के वार्डन आर मीणा ने इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मामले में एक्शन लेते हुए JNU हिंसा मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है. दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने कुछ हमलावरों की शिनाख्त भी कर ली है.  आपको बता दें कि JNU परिसर में रविवार की शाम को जमकर हंगामा हुआ था. कुछ नकाबपोश हमलावरों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसकर साबरमती छात्रावास के स्टूडेंट्स को निशाना बनाया. नकाबपोश पुरुषों और चेहरा ढकी हुई महिलाओं ने छात्रावास के कमरे में तोड़फोड़ की और स्टूडेंट्स को बुरी तरह पीटा. 

इस पूरे मामले में सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना को शर्मनाक करार दिया है. मायवती ने अपने ट्वीट में  लिखा है कि, ''JNU में छात्रों व शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निंदनीय व शर्मनाक. केंद्र सरकार को इस घटना को अति-गंभीरता से लेना चाहिए.'' साथ ही उन्होंने घटना की न्यायिक जांच की मांग की. 

8 करोड़ PF खाताधारकों को लग सकता है झटका ! ब्याज दर को लेकर सामने आई बड़ी खबर

यूपीए में जारी हुआ नागरिकता का अभियान, जल्द ही पूरा होगा कार्य

पोस्ट ऑफिस ने शुरू की धमाकेदार योजना, अब महज 1000 रुपए जमा करने पर पाइए 72500

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -