अमित शाह ने दिए संसद सत्र बढ़ाने के संकेत
अमित शाह ने दिए संसद सत्र बढ़ाने के संकेत
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा संसदीय दल के बैठक के दौरान संसद सत्र को तकरीबन 10 दिन तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य मंत्री एवं सांसद मौजूद थे। भाजपा संसदीय दल की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने सांसदों से कहा कि सत्र 10 दिन के लिए बढ़ाना पड़ सकता है और उसके लिए सांसदों को तैयार रहना चाहिए।

इस बारे में पूछे जाने पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि इसकी संभावना है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में शाह ने कहा कि सरकार ने इस सत्र में दो दर्जन विधेयक सूचीबद्ध किए हैं जिन्हें सरकार पारित करवाना चाहती है। बैठक में नए संगठन महामंत्री बी एल संतोष का भी परिचय कराया गया जो बैठक में मौजूद थे।

इसके अलावा जल शक्ति मंत्रालय से जुड़ी प्रस्तुति दी गई जिसमें पानी की कमी को लेकर चर्चा हुई। बैठक में जल संचय के महत्व पर चर्चा की गई और सभी सदस्यों से उनके क्षेत्रों खासकर आकांक्षी जिलों में जल संचय से जुड़े कार्यो को आगे बढ़ाने पर जोर दिया गया। उधर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला  की अध्यक्षता में हुई कार्य मंत्रणा समिति की बैठक के दौरान सरकार ने विपक्षी दलों को बताया कि वह मौजूदा संसद सत्र में विस्तार चाहती है। सरकार के सूत्रों के मुताबिक विवादित तीन तलाक विधेयक समेत 24 से अधिक विधेयक लंबित हैं और सरकार अपने विधायी कार्य को पूरा करने की इच्छुक है। 

कश्मीर मामला: संसद में भी गूंजा ट्रम्प का बयान, विपक्ष की मांग- पीएम मोदी खुद दें स्पष्टीकरण

अब इस मामले को लेकर केंद्र पर भड़की ममता बनर्जी

चंद्रयान-2: ISRO की कामयाबी पर NASA ने थपथपाई खुद की पीठ, सोशल मीडिया यूज़र्स ने लगाई क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -