Share:
न जमीन से और न आसमान से.. अमरनाथ यात्रियों पर कहीं से नहीं आएगी आफत, अमित शाह ने संभाली कमान
न जमीन से और न आसमान से.. अमरनाथ यात्रियों पर कहीं से नहीं आएगी आफत, अमित शाह ने संभाली कमान

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों में कश्मीर घाटी में स्थानीय नागरिकों एवं दूसरे राज्यों के लोगों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाने की वारदातें हुई हैं। इसके चलते केंद्रीय एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और अमरनाथ यात्रा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 5 लेयर सिक्योरिटी कवर तैयार किया जा रहा है। अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों को RFID टैग उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके माध्यम से यात्रियों की  24x7 ट्रैकिंग की जा सकेगी ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं के ठहरने के स्थान और कनेक्टिविटी को लेकर भी कोशिशें की जा रही हैं। वहीं मौसम बिगड़ने की स्थिति में बचाव और स्वास्थ्य चिंताओं का भी ध्यान रखे जाने की तैयारी हो रही है। बता दें कि इस साल 30 जून से अमरनाथ यात्रा प्रारंभ हो रही है। इसे लेकर केंद्र सरकार कितनी अलर्ट है, इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि खुद गृह मंत्री अमित शाह ने कल इस संबंध में एक अहम बैठक की थी।

इस मीटिंग में अमित शाह ने सुरक्षा के इंतजामों पर बात की और आवश्यक आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की यह प्राथमिकता रहेगी कि लोग आसानी से और बगैर किसी देरी के अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन कर सकें। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत कई वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी उपस्थित थे। 

सरकार ने FY22 परिसंपत्ति मुद्रीकरण लक्ष्य को पार किया

अबू धाबी स्थित कंपनी आईएचसी ने अडानी कंपनियों में 15,400 करोड़ रुपये का निवेश किया

ज्ञानवापी का सर्वे करने वाले कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा हटाए गए, मुस्लिम पक्ष ने जताई थी आपत्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -