8 अगस्त को GST लोकसभा में पेश की जाएगी, BJP ने सांसदों को जारी किया व्हिप
8 अगस्त को GST लोकसभा में पेश की जाएगी, BJP ने सांसदों को जारी किया व्हिप
Share:

नई दिल्ली : बीजेपी के बहुप्रतीक्षित विधेयक गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स के राज्यसभा से पास होने के बाद अब 8 अगस्त को इसे दोबारा लोकसभा में लाया जाएगा। इस संबंध में बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर दिया है, ताकि उस दिन वो सभी उपस्थित रहे। इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक बैठक बुलाई है।

 27 अगस्त को होने वाली बैठक में बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। इस बैठक में चर्चा का विषय जीएसटी ही होगा, जिसमें इस संविधान संशोधन बिल का अनुमोदन करने का आग्रह किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी, जैसे आम जनता से जुड़ी सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर।

23 अगस्त को भी बीजेपी द्वारा एक बैठक रखी गई है, जिसमें सभी राज्यों की कोर ग्रुप शामिल होगी। फिलहाल देश के 9 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। जो क्रमशः झारखंड, छतीसगढ़, गुजरात, असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र व गोवा में है। इसके साथ ही चार राज्यों में बीजेपी की गठबंधन सरकार है।

आंध्र प्रदेश, नागालैंड, पंजाब, जम्मू और कश्मीर. यानी बीजेपी के हाथ में 13 राज्य और जीएसटी के लिए 15 राज्यों का समर्थन होना जरूरी है। बिहार और बंगाल द्वारा समर्थन की बात कही जा चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -