बाढ़ पीड़ितों के लिए अमित शाह का ऐलान, कर्नाटक को 1200 तो बिहार को दिए जाएंगे 400 करोड़ रुपए
बाढ़ पीड़ितों के लिए अमित शाह का ऐलान, कर्नाटक को 1200 तो बिहार को दिए जाएंगे 400 करोड़ रुपए
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक और बिहार को 1,813.75 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सहायता देने का एलान किया है. सरकार ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित कर्नाटक और बिहार को 1,813.75 करोड़ रुपये की अतिरिक्त वित्तीय मदद प्रदान करने को शुक्रवार को मंजूरी दे दी है. इसके तहत बिहार के लिए 400 करोड़ रुपये और कर्नाटक के लिए 1,200 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि जारी करने के प्रस्ताव को स्वीकृति से दी गई है. 

केंद्र सरकार द्वारा दी गई मंजूरी के बाद कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि राज्य के लोगों के लिए 1200 करोड़ रुपये का आवंटन कर उनका तिरस्कार किया गयाहै, क्योंकि प्रदेश सरकार ने इसके लिए 35 हजार करोड़ रुपये की क्षति होने का आकलन किया था. कांग्रेस ने कहा कि इससे पता चलता है कि केंद्र को बीएस येदियुरप्पा की सरकार पर जरा  भी विश्वास नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक के लोगों के धैर्य की लगातार परीक्षा ले कर रहे हैं.

आपको बता दें कि शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी बाढ़ प्रभावित राज्यों में चल रहे बचाव एवं राहत कार्यों की समीक्षा के बाद अतिरिक्त आर्थिक सहायता को स्वीकृति दी है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि, 'गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा राहत से बिहार के लिए 400 करोड़ रुपये और कर्नाटक के लिए 1,200 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि जारी करने को स्वीकृति दी है. '

भाजपा पर भड़के आदित्य ठाकरे, मुंबई मेट्रो को लेकर कही ये बात

आम जनमानस को प्रेरणा देता है भगवान श्रीराम के व्यक्तित्व एवं कार्य - सीएम योगी

घुसपैठियों को लेकर जेपी नड्डा का बड़ा बयान, कहा - भारत एक देश है, ना की धर्मशाला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -