ब्रांड एंबेसडर का काम ब्रांड को प्रमोट करना होता है, न कि उसकी बेइज्जती करना

Jan 19 2016 12:21 PM
ब्रांड एंबेसडर का काम ब्रांड को प्रमोट करना होता है, न कि उसकी बेइज्जती करना

नई दिल्ली : डिपार्टमेन्ट ऑफ इंडस्ट्रियल पॉलिसी एंड प्रमोशन के सेक्रेटरी अमिताभ कांत ने कहा है कि आमिर खान ने देश की इज्जत को खराब किया है। उन्हें इंक्रेडिबल ऐड से हटाने का फैसला बिल्कुल सही है। उन्होने आमिर खान के उस बयान को भी गलत बताया, जिसमें उन्होने देश में बढ़ी असहिष्णुता पर कहा था कि उनकी पत्नी को भी भारत में रहने में डर लगता है।

कांत सोमवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइऩ के कॉन्वोकेशन सेरेमनी में शामिल होने के लिए पहुुंचे थे। वहां उऩ्होने कहा कि ब्रांड एंबेसडर का काम ब्रांड को प्रमोट करना होता है। इन्क्रेडिबल इंडिया कैम्पेन के जरिए ज्यादा विदेशी टूरिस्ट भारत आ सकते हैं। लेकिन अगर इसका ब्रांड एम्बेसडर ही देश को इन्टॉलरेन्ट बताएगा तो क्या होगा। फिर तो वह ब्रांड एम्बेसडर नहीं हुआ।

कांत ने कहा कि वो देश की ब्रांड आईडेंटिटी को नुकसान पहुंचा रहे थे। उनकी बात सुनने के बाद लोग हमारे देश में आना पसंद नहीं करते। उनका काम ब्रांड को प्रमोट करना था, उसे तबाह करना नहीं। कांत ये सारी बातें उस सवा के जवाब में कह रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि आमिर को इंक्रेडिबल इंडिया के ब्रांड एंबेसडर से क्यों हटाया गया। कांत ने पीएम के स्टार्टअप इंडिया, स्टटैंड अप इंडिया को एक बेहतर पहल बताया और कहा कि स्टार्ट अप्स से देश में रोजगार बढ़ेंगे।