किम जोंग के बयान पर ट्रंप ने किया ऐसा ट्वीट
किम जोंग के बयान पर ट्रंप ने किया ऐसा ट्वीट
Share:

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने परमाणु बटन को लेकर चर्चा की। इस दौरान, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का उन्होंने बचाव किया। दरअसल पूरा तनाव उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के उस बयान के बाद उपज गया है, जिसमें किम जोंग उन ने कहा था कि उनकी डेस्क पर हमेशा परमाणु बटन होता है। ऐसे में अमेरिका उनके परमाणु हथियारों के दायरे मेें है।

इस बारे में व्हाइट हाउस की प्रवक्ता, सारा सैंडर्स ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मानसिक स्थिति एक गंभीर बात है। किम जोंग के बयान के जवाब में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था। इस मामले में कहा कि, उत्तर कोरिया से भी ज़्यादा शक्तिशाली एक न्यूक्लियर बटन है।

गौरतलब है कि किम जोंग उन ने नववर्ष की शुरूाआत के मौके पर कहा था कि वर्ष 2018 में भी उत्तर कोरिया परमाणु मिसाईलों का परीक्षण करता रहेगा। जिसके बाद विश्वभर में हलचल मच गई और किम जोंग उन के बयान पर अमेरिका तल्ख हो गया। अब दोनों देश परस्पर विरोधी बयानबाजी करने में लगे हैं। किम जोंग द्वारा, परमाणु परीक्षणों पर जोर दिया जाता रहा है। कई बार उत्त कोरिया ने परमाणु परीक्षण किए, जिसका विश्व ने विरोध किया। ऐसे में यूएन ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण को लेकर, उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध तक लगा दिए। 

पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध

आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान की फंडिंग

उत्तर कोरिया का किस्सा, लेना चाहता है ओलंपिक में हिस्सा

चीन द्वारा उत्तर कोरिया को तेल भेजने पर ट्रम्प हुए निराश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -